दुनियाभर में 36 फीसदी कोरोना मौतें अमेरिका-ब्राजील में हुईं, जानें भारत का आंकड़ा

दुनियाभर में 36 फीसदी कोरोना मौतें अमेरिका-ब्राजील में हुईं, जानें भारत का आंकड़ा

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 22,256,220 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 782,456 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना (Corona) से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- ठीक होने के बाद तीन महीने तक बना रहता है कोरोना वायरस का खतरा

भारत में कोरोना के कुल मामले (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 692028 पहुंच चुकी है। एक्‍ट‍िव पीड़ितों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 2158946 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से पूरे देश में 54849 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना (Corona) के कुल 2905823 कन्‍‍‍‍‍फर्म मामले पाए गए हैं।

इसके अलावा अमेरिका और ब्राजील में लगातार कोरोना मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। दुनिया के 41 फीसदी कोरोना मामले अमेरिका और ब्राजील में हैं। यही नहीं, कोरोना से 36 फीसदी मौतें भी इन्हीं दोनों देशों में हुई है। पिछले 24 घंटे में यहां क्रमश: 44,430 और 44,684 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि क्रमश: 1,020 और 1,234 मौतें हुई हैं। लेकिन, पिछले कुछ दिनों से दुनिया में सबसे ज्यादा मामले भारत में बढ़ रहे हैं। इसके बाद अमेरिका और ब्राजील में सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

सामान्य सर्दी जुकाम है या कोरोना वायरस के लक्षण, अब आसानी से होगी पहचान

क्या नीम के गुण कोरोना को खत्म करने में काम आ सकते हैं? जानने के लिए होगा ह्यूमन ट्रायल

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।